Advertisements
Advertisements
Advertisements
Homeबायोग्राफीअर्चना गौतम का जीवन परिचय | Archana Gautam Biography in Hindi

अर्चना गौतम का जीवन परिचय | Archana Gautam Biography in Hindi

अर्चना गौतम,अर्चना गौतम कांग्रेस,अर्चना गौतम फोटो,अर्चना गौतम बायोग्राफी,अर्चना गौतम जीवनी (Archana Gautam Biography in Hindi, Archana Gautam Photos, Archana Gautam Congress, Archana Gautam Great Grand Masti, Archana Gautam Meerut, Archana Gautam bikni, Archana Gautam Bikni Girl)

Advertisements

यूपी विधानसभा चुनाव (2022) को लेकर गुरुवार को कांग्रेस ने पहली सूची जारी कर दी है. कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने 125 प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की है. जिसमें 40 फ़ीसदी महिलाओं को टिकट दिया गया है. जिसमें अर्चना गौतम का नाम भी शामिल है.

अर्चना गौतम कौन है (Who is Archana Gautam)

यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर गुरुवार को कांग्रेस की पहली सूची जारी कर दी है. कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने 125 प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की है, जिसमें 40 फ़ीसदी महिलाओं को टिकट दिया गया है. जिसमें अर्चना गौतम(Archana Gautam) का नाम भी शामिल है. कांग्रेस से टिकट मिलने के बाद अर्चना गौतम सुर्खियों में बनी हुई है.

बिकनी गर्ल के नाम से जानी जाने वाली अर्चना गौतम(Archana Gautam congress) को कांग्रेस ने हस्तिनापुर से टिकट दिया है. बता दें कि कुछ समय पहले ही अर्चना ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के दखल के बाद पार्टी जॉइन कर ली थी. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अर्चना को कांग्रेस की सदस्यता दिलाई थी. 2018 में ये एक्ट्रेस मिस बिकनी(Miss Bikni 2018) का ख़िताब जीत चुकी है.

Advertisements

अर्चना गौतम का जीवन परिचय (Archana Gautam Biography in Hindi)

अर्चना गौतम एक तमिल फिल्म एक्ट्रेस हैं. उत्तर प्रदेश के मेरठ में जन्मी अर्चना गौतम साल 2014 में मिस उत्तर प्रदेश का ख़िताब जीत चुकी हैं. साथ ही 2018 में उन्होंने मिस बिकनी इंडिया कंपटीशन में भी अपना नाम किया है.(Archana Gautam Biography)अर्चना गौतम का जन्म यूपी के मेरठ में हुआ है. उनकी उम्र 26 साल है. अर्चना एक्टिंग की दुनिया में काफ़ी नाम कमा चुकी है. वह बॉलीवुड में भी कई फिल्मों में काम कर चुकी हैं. अर्चना ने ‘ग्रेट ग्रैंड मस्ती’ फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. इसके बाद हसीना पारकर फॉर्म के साथ ही कई और फिल्मों में उन्हें एक्टिंग करने का मौका मिला.

अर्चना गौतम का प्रारंभिक जीवन (Archana Gautam Early Life)

(Archana Gautam Life)अर्चना गौतम की पढ़ाई लिखाई उनके ही जिले मेरठ से हुई है. वह गंगा नगर स्थित आईआईएमटी कॉलेज से मास कम्युनिकेशन की पढ़ाई कर चुकी हैं. पढ़ाई के बाद उन्होंने अपना करियर एक्टिंग में बनाने का सोचा एक्टिंग और मॉडलिंग में अपना हाथ आजमाने के लिए अर्चना मुंबई चली गई थी. जहां से उन्हें पंख मिलने शुरू हुए.

अर्चना गौतम का एक्टिंग करियर (Acting Career of Archana Gautam)

Archana Gautam कई बॉलीवुड फिल्मों में नज़र आ चुकी हैं. रितेश देशमुख, आफताब शिवदासानी, विवेक ओबरॉय के साथ में ‘ग्रेट ग्रैंड मस्ती’ में अभिनय कर चुकी है(Archana Gautam Great Grand Masti). इसके साथ ही हसीना पारकर, बारात कंपनी में भी दिख चुकी है. अर्चना टीवी सीरियल ‘कुबूल है’ भी नज़र आ चुकी है. उसके साथ ही ‘साथ निभाना साथिया’, ‘अकबर बीरबल’, ‘बुड्ढा’ और ‘सीआईडी’ में भी काम कर चुकी हैं.

अर्चना गौतम बिकनी गर्ल (Archana Gautam Bikini Girl)

पेशे से मॉडल अर्चना गौतम बिकनी गर्ल(Archana Gautam Bikni Girl) के नाम से काफी प्रसिद्ध है अर्चना नेम इस बिकनी इंडिया 2018 ब्यूटी पेजेंट जीता था इंस्टाग्राम पर अर्चना के 729 के फॉलोअर्स हैं वहीं ट्विटर पर sk14 10 फॉलोअर्स आफ ऑल एक्ट्रेस के फोटो या वीडियो शेयर करते ही उनके फैन लाइक्स और कमेंट की झड़ी लगा देते हैं अर्चना नहीं शेयर किए हैं वे सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं.

ये भी पढ़ें-
मायावती की जीवनी | Mayawati Biography in Hindi
गरीबों के लिए सरकार की योजना
मोबाइल से आधार कार्ड कैसे निकालें
मोबाइल से डिलीट की गयी कॉल हिस्ट्री कैसे निकालें
Lata Mangeshkar Biography
Importance of Republic Day
WhatsApp वेब क्या है
इंस्टाग्राम से पैसे कमाने का तरीका
पेटीएम केवाईसी ऑनलाइन कैसे करें
KL Rahul Biography

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

%d bloggers like this: