Advertisements
Advertisements
Advertisements
Homeबायोग्राफीदीप सिद्धू जीवन परिचय | Deep Sidhu Biography in Hindi

दीप सिद्धू जीवन परिचय | Deep Sidhu Biography in Hindi

Advertisements

दीप सिद्धू जीवन परिचय, दीप सिद्धू, दीप सिद्धू जीवनी (Deep Sidhu Biography in Hindi, Deep Sidhu, Deep Sidhu Biography)

पंजाबी अभिनेता दीप सिद्धू एक भारतीय बैरिस्टर, अभिनेता और कार्यकर्ता थे, जो पंजाबी भाषा की फिल्मों में काम करते हैं। सिद्धू ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत पंजाबी फिल्म रमता जोगी से की थी, जिसे अभिनेता धर्मेंद्र ने अपने बैनर विजया फिल्म्स के तहत बनाया था।

दीप सिद्धू जीवन परिचय (Deep Sidhu Biography in Hindi)

सिद्धू का जन्म 1984 में पंजाब के मुक्तसर में एक पंजाबी परिवार में हुआ था. सिद्धू किंगफिशर मॉडल हंट के विजेता बने और फिर उन्होंने ग्रासिम मिस्टर इंडिया में हिस्सा लिया और ग्रासिम मिस्टर पर्सनैलिटी और ग्रासिम मिस्टर टैलेंटेड बन गए। सिद्धू ने हेमंत त्रिवेदी, रोहित गांधी और अन्य जैसे डिजाइनरों के लिए मुंबई में रैंप वॉक किया है। किसी तरह वह मॉडलिंग की दुनिया से नहीं जुड़ पाए इसलिए उन्होंने कानून की पढ़ाई के बाद से एक वकील के रूप में अभ्यास करना शुरू कर दिया। उनका पहला प्लेसमेंट सहारा इंडिया परिवार में कानूनी सलाहकार के रूप में था। फिर उन्होंने हैमंड्स नामक ब्रिटिश लॉ फर्म के साथ काम किया। उन्होंने डिज्नी, सोनी पिक्चर्स और अन्य हॉलीवुड स्टूडियो का प्रबंधन किया। फिर वह साढ़े तीन साल के लिए बालाजी टेलीफिल्म्स के कानूनी प्रमुख बने। वहीं एकता कपूर ने उन्हें अभिनय करने के लिए कहा लेकिन उन्होंने शुरू नहीं किया।

Advertisements

दीप सिद्धू का राजनैतिक जीवन (Political life of Deep Sidhu)

सिद्धू ने 2019 के भारतीय आम चुनाव के दौरान राजनीति में प्रवेश किया और गुरदासपुर भाजपा सांसद सनी देओल के लिए प्रचार किया। उन्हें देओल का करीबी कहा जाता है और दिसंबर 2020 में, किसानों के विरोध के दौरान, किसान संघों ने विरोध में भाजपा और आरएसएस की कड़ी दिखाने के लिए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और सनी देओल के साथ सिद्धू की तस्वीरों का इस्तेमाल किया- एक ऐसा दावा जिसे बाद में सिद्धू ने नकार दिया।

किसान संघों ने 2021 किसान गणतंत्र दिवस परेड के दौरान लाल किले पर दंगा भड़काने और धार्मिक झंडा फहराने के लिए सिद्धू और गैंगस्टर से कार्यकर्ता बने लाखा सिधाना को दोषी ठहराया। पुलिस ने सिद्धू और सदाना के खिलाफ भी मामला दर्ज किया था. पुलिस द्वारा प्रारंभिक जांच में, इसने एक बयान में कहा, “दिल्ली पुलिस और विरोध करने वाले संगठनों के नेताओं के बीच समझौते को तोड़ने के लिए एक पूर्व-कल्पित और अच्छी तरह से समन्वित योजना थी।” सिद्धू को गिरफ्तार कर लिया गया था। 9 फरवरी 2021 को।

व्यक्तिगत जीवन और मृत्यु (Deep Sidhu Death)

सिद्धू की मृत्यु दिल्ली के पास कुंडली-मानेसर हाईवे पर 15 फरवरी 2022 को 37 साल की उम्र में सड़क दुर्घटना में हो गई थी। सिद्धू अपनी स्कॉर्पियो कार चला रहे थे, तभी उन्होंने हाईवे पर खड़े एक वाहन को टक्कर मार दी। कार में तीन लोग थे, इनमें से दो की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक अन्य घायल हो गया.

ये भी पढ़ें
मोबाइल से आधार कार्ड कैसे निकालें
मोबाइल से डिलीट की गयी कॉल हिस्ट्री कैसे निकालें
Cricket Pitch
Importance of Republic Day
WhatsApp वेब क्या है
इंस्टाग्राम से पैसे कमाने का तरीका
पेटीएम केवाईसी ऑनलाइन कैसे करें
KL Rahul Biography

RELATED ARTICLES

8 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

%d bloggers like this: