Advertisements
Advertisements
Advertisements
Homeइनफार्मेशनलDream11 से पैसे कैसे कमाए | Dream11 Se Paise Kaise Kamaye

Dream11 से पैसे कैसे कमाए | Dream11 Se Paise Kaise Kamaye

Advertisements

Dream11 क्या है, Dream11 से पैसे कैसे कमाए, Dream11 कैसे खेले, Dream11 टीम कैसे बनाये, Dream11 पर Register कैसे करें, Dream11 का Free Bonus कैसे मिलेगा (Dream11 Kya Hai, Dream11 Se Paise Kaise Kamaye, Dream11 Kaise Khele, Dream11 Team Kaise Banaye, Dream11 Par Register Kaise Karen)

Dream11 के बारे में तो आपने सुना ही होगा. क्या आपको पता है कि Dream11 क्या है, Dream11 टीम कैसे बनाते हैं, Dream11 कैसे खेले, Dream11 से पैसे कैसे कमाए? हमारे भारत में यह गेम काफी पॉपुलर है और काफी लोग इससे पैसे भी कमा रहे हैं. इस आर्टिकल के जरिए हम आपको बताएंगे कि Dream11 क्या है, इससे आप पैसे कैसे कमा सकते हैं. तो आइए जानते हैं कि What is Dream11, How to earn money from Dream11 in Hindi. यदि आप क्रिकेट के फैन हैं तो आपने Dream11 के बारे में सुना ही होगा. Dream11 की एक App है. आपने कई क्रिकेटर्स को भी इसका प्रचार करते देखा होगा. इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि कैसे आप घर बैठे Dream11 से लाखों पैसे कमा सकते हैं. (Bharat Me Court Marriage Kaise Karen)

Dream11 क्या है (Dream11 Kya Hai)

यह एक ऐसा Game है जिससे आप Fantasy Sports Games खेल कर पैसे कमा सकते हैं. इस कंपनी की शुरुआत साल 2012 में हुई थी. यह 2022 में Unicorn Club में शामिल होने वाली पहली भारतीय Gaming Company है. यह भारत में सबसे ज्यादा पॉपुलर गेम बन चुका है. इसे अब तक 5 करोड से ज्यादा लोग ज्वाइन कर चुके हैं और हर रोज इसकी पॉपुलेरिटी बढ़ती ही जा रही है. Dream11 की वेबसाइट के साथ-साथ इसका मोबाइल ऐप भी उपलब्ध है. यूजर्स इन पर साइन अप कर गेम खेल सकते हैं और पैसे भी कमा सकते हैं.

Advertisements

Dream11 से पैसे कैसे कमाए

क्या आपको पता है कि Dream11 Se Paise Kaise Kamaye? यह गेम खेलकर आप लाखों रुपए कमा सकते हैं. इसके लिए आपको Dream11 पर अकाउंट बनाना होगा और फिर एक टीम बनानी होगी. इसके जरिए पैसे कमाने के लिए आपको दो काम करने होंगे. पहला Dream11 पर अकाउंट बनाना दूसरा Dream11 पर Team बनाना. टीम बनाने के बाद यदि आपके टीम के खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो आपकी टीम जीत जाती है. जीती हुई टीम को 25 हजार तक का नगद इनाम मिल सकता है.

Dream11 पर Register करने का तरीका

क्या आपको पता है कि Dream11 Par Register Kaise Karen? Dream11 पर रजिस्टर करना या अकाउंट बनाना काफी आसान है. इसके लिए आप अपने मोबाइल नंबर, ईमेल आईडी, गूगल अकाउंट या फेसबुक अकाउंट का इस्तेमाल कर इस पर साइन अप कर सकते हैं. Dream11 पर Sign Up करने के लिए कुछ Steps Follow करने पड़ते हैं जो इस प्रकार हैं-

स्टेप- 1

Dream11 पर Sign Up करने के लिए सबसे पहले आपको Dream11 App Download करना होगा और अपने स्मार्टफोन में इंस्टॉल करना होगा.

स्टेप-2

अब आप अपने फोन में इस ऐप को ओपन करें और लेफ्ट साइड में दिए गए Have a Referral Code ऑप्शन पर क्लिक करें.

स्टेप-3

अब आपको यहां अपना Register Detail Fill करना है और अपना Dream11 Account बनाना है. Register Detail Fill करने के लिए आपको सबसे पहले अपना मोबाइल नंबर लिखना होगा. इसके बाद ईमेल आईडी डालनी होगी. इसके बाद आपको Dream11 Account के लिए अपना Password Set करना होगा. सारी डिटेल्स भरने के बाद आप Register बटन पर क्लिक कर दें.

स्टेप-4

आपके मोबाइल नंबर पर एक OTP Password का मैसेज आएगा. आपके OTP Password Submit करते ही आपको ₹100 का Free Bonus मिलता है.

Dream11 पर Game कैसे खेले 

इस पर गेम खेलने के लिए सबसे पहले आपको Dream11 की Team बनानी होगी. Dream11 पर टीम बनाते समय आपको 100 Credit Points मिलते हैं. 2 टीमों के खिलाड़ियों में से 11 खिलाड़ी चुनकर आपको टीम बनानी होती है. सभी खिलाड़ियों के अलग-अलग Points होते हैं जो खिलाड़ी जितना ज्यादा Valuable होगा, उसे उतने ही ज्यादा Points मिलते हैं. आपको इन Credit Points का ध्यान रखते हुए टीम बनानी होगी. आपको 100 Points में 11 खिलाड़ियों को चुनना होता है. अब उन्हीं खिलाड़ियों को चुन सकते हैं जो खिलाड़ी खेल रहे हैं. कौन सा खिलाड़ी खेल रहा है यह आपको पहले ही पता चल जाता है. इसके लिए मैच शुरू होने से 10 मिनट पहले ही Players के नाम के नीचे Playing और Not Playing लिखा हुआ होता है.

Dream11 पर Team कैसे बनाएं

Dream11 पर टीम बनाने की प्रक्रिया काफी आसान है. इस पर टीम बनाने के लिए सबसे पहले आपको Dream11 App या Website पर Log In करना होगा. लॉग इन करने के बाद Upcoming Message में किसी एक पर क्लिक करना होगा. इस पर क्लिक करने के बाद आपको यहां Wicket Keeper,  All-Rounder, Batsman और Bowler की Categories में खिलाड़ियों को चुनना होगा. उसके बाद Captain और Vice Captain चुनना होगा.

All Rounder- इसमें आप 1-3 खिलाड़ियों को चुन सकते हैं. अब दोनों टीमों में से अपने पसंदीदा के ऑलराउंडर खिलाड़ी को चुन सकते हैं.

Wicket Keeper- आपको अपनी टीम के लिए एक Wicket Keeper चुनना होगा. दोनों टीमों में से आपको जो विकेटकीपर पसंद आए आप उसे चुन सकते हैं.

Batsman- अपनी टीम के लिए आपको 3 से 5 Batsman को चुनना होगा. आप दोनों टीमों में से सबसे अच्छे Batsman को चुन सकते हैं.

Bowler- आपको अपनी टीम के लिए बॉलर को भी चुनना होगा. इसके लिए आप कम से कम तीन और ज्यादा से ज्यादा 5 बॉलर चुन सकते हैं.

अपनी Dream11 टीम चुनने के बाद अब आपको अपनी टीम के लिए पसंदीदा Captain और Vice-Captain का चुनाव करना होगा. Captain को दुगने और Vice-Captain को डेढ़ गुना पॉइंट्स मिलते हैं.


ये भी पढ़ें-
Share Market Se Paise Kaise Kamaye
SBI Mudra Loan Benefits
What is UPI123Pay
Virat Kohli Tattoo

RELATED ARTICLES

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

%d bloggers like this: