Advertisements
Advertisements
Advertisements
Homeबायोग्राफीकमाल खान की जीवनी | Journalist Kamal Khan Biography in Hindi

कमाल खान की जीवनी | Journalist Kamal Khan Biography in Hindi

कमाल खान की जीवनी, पत्रकार कमाल खान की जीवनी, कमाल खान NDTV बायोग्राफी, पत्रकार कमाल खान करियर, Who is Kamal Khan, Kamal Khan Biography, Biography of Kamal Khan, Journalist Kamal Khan Biography, Biography of Journalist Kamal Khan, Journalist Kamal Khan Personal Life, Journalist Kamal Khan Age, Journalist Kamal Khan Career, Journalist Kamal Khan Awards, Kamal Khan NDTV Biography, Journalist Kamal Khan Journey, Kamal Khan Ki Jivani

Advertisements

कमाल खान एनडीटीवी न्यूज़ के एक वरिष्ठ पत्रकार थे, जिनका निधन 14 जनवरी 2022 लखनऊ, उत्तर प्रदेश में हुआ. उनकी मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई. कमाल खान का जन्म 1959 में लखनऊ, उत्तर प्रदेश में हुआ. कमाल खान हमेशा से पत्रकार बनना चाहते थे। कमाल खान ने मास्को विश्वविद्यालय में दर्शनशास्त्र का अध्ययन किया। उनकी उम्र 61 वर्ष है इस पोस्ट के जरिए हम कमाल खान के बारे में जानेंगे.

कमाल खान की जीवनी

कमाल खान उत्तर प्रदेश के वरिष्ठ पत्रकारों में से एक थे. उन्होंने मीडिया जगत में अपना एक मुकाम हासिल किया था. वह सभी के काफी प्रिय थे. उनका निधन दिल का दौरा पड़ने से 14 जनवरी 2022 को लखनऊ में हुआ. उनकी मौत की खबर के बाद सभी शोक में डूबे हैं. कमाल खान एनडीटीवी में एक लोकप्रिय भारतीय रेजिडेंट संपादक थे, जिनका निधन जनवरी 2022 के 14 वें दिन लखनऊ, उत्तर प्रदेश में हुआ था। कमाल खान के पास अंग्रेजी साहित्य में स्नातकोत्तर की डिग्री थी और उन्होंने मास्को विश्वविद्यालय में दर्शनशास्त्र के साथ-साथ रूसी भाषाओं का भी अध्ययन किया। कमाल खान भारतीय “नवभारत टाइम्स” के लिए रूसी अनुवादक के रूप में भी काम कर रहे थे। कमाल खान ने 2015 में एनडीटीवी में अपना करियर शुरू किया, और 27 साल तक एनडीटीवी में कार्यकारी संपादक के रूप में कार्यरत रहे।

कमाल खान का करियर

कमाल खान एक प्रसिद्ध पत्रकार थे, जो एनडीटीवी में कार्यरत हैं. उनकी मौत 14 जनवरी 2022 को लखनऊ, उत्तर प्रदेश में हुई. उनकी मौत की वजह हार्टअटैक था. कमाल खान ने मॉस्को यूनिवर्सिटी से पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल की थी. उन्होंने इंग्लिश लिटरेचर और फिलॉसफी की पढ़ाई की थी. कमाल खान ने एनडीटीवी में अपना करियर 2005 में शुरू किया था. उन्होंने एनडीटीवी में 27 वर्ष कार्य किया.

Advertisements

कमाल खान शिक्षा योग्यता

कमाल खान ने अपना स्कूल लखनऊ, उत्तर प्रदेश, भारत में पूरा किया और साथ ही उनकी कॉलेज की पढ़ाई भी लखनऊ, उत्तर प्रदेश, भारत में हुई। कमाल खान ने मास्को विश्वविद्यालय से दर्शनशास्त्र और अंग्रेजी साहित्य में स्नातकोत्तर की पढ़ाई पूरी की.

पत्रकार कमाल खान का जीवन परिचय

कमाल खान का जन्म 1959 में लखनऊ उत्तर प्रदेश में हुआ था. वह अपने माता-पिता के काफी करीब थे  उनकी उम्र 61 वर्ष थी  कमाल खान हमेशा से ही एक पत्रकार बनना चाहते थे, उन्होंने मॉस्को यूनिवर्सिटी से दर्शनशास्त्र की पढ़ाई की. उनके माता-पिता उनके इस सपने में हमेशा उनके साथ रहे.

कमाल खान बायोग्राफी

नाम कमाल खान

journalist-kamal-khan-biography-in-hindi

उपनाम कमाल
व्यवसाय पत्रकार
प्रसिद्ध नाम कमाल खान
प्रसिद्ध NDTV एडिटर

journalist-kamal-khan-biography-in-hindi

जन्मतिथि 1959
उम्र 61 वर्ष
जन्मस्थान लखनऊ, उत्तर प्रदेश, भारत
गृहनगर लखनऊ, उत्तर प्रदेश, भारत
राष्ट्रीयता भारतीय
स्कूल Not Known
कॉलेज/यूनिवर्सिटी मॉस्को यूनिवर्सिटी
शैक्षिक योग्यता पोस्टग्रेजुएट
धर्म इस्लाम

कमाल खान की पत्नि 

कमाल खान की पत्नी का नाम रुचि है. उनका एक बेटा है, जिसका नाम अमन है. कमाल खान लखनऊ के रहने वाले हैं. उन्होंने NDTV में अपने पत्रकारिता करियर की शुरुआत 2005 में की.

FAQs

1. कमाल खान कौन हैं ?
उत्तर- कमाल खान एक प्रसिद्ध भारतीय पत्रकार थे, जिन्होंने NDTV में संपादक के रूप में काम किया था।

2. कमाल खान की पत्नी कौन हैं ?
उत्तर- कमाल खान के लिए शादी की स्थिति शादीशुदा थी। कमाल खान की पत्नी का नाम रुचि था।

3. कमाल खान की उम्र क्या है ?
उत्तर- कमाल खान का जन्म 1959 में हुआ था। 2022 तक कमाल खान की उम्र 61 साल होगी।

4. कमाल खान कहाँ रहते हैं ?
उत्तर- कमाल खान का जन्म लखनऊ, उत्तर प्रदेश, भारत में हुआ था और साथ ही कमाल खान वर्तमान में लखनऊ, उत्तर प्रदेश, भारत में रह रहे थे।

5.कमाल खान की पढाई ?
उत्तर- कमाल खान ने मास्को विश्वविद्यालय से दर्शनशास्त्र और अंग्रेजी साहित्य में स्नातकोत्तर की पढ़ाई पूरी की

RELATED ARTICLES

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

%d bloggers like this: