Advertisements
Advertisements
Advertisements
Homeबायोग्राफीमलाइका अरोड़ा जीवन परिचय | Malaika Arora Biography in Hindi

मलाइका अरोड़ा जीवन परिचय | Malaika Arora Biography in Hindi

Advertisements

मलाइका अरोड़ा जीवन परिचय, उम्र, फैमिली, करियर, बॉयफ्रेंड, पति, नेट वर्थ (Malaika Arora Biography in Hindi) (Age, Family, Career, Boyfriend, Husband, Net Worth)

मलाइका अरोड़ा एक भारतीय मॉडल, डांसर, अभिनेता, टीवी हस्ती, रियलिटी शो जज और वीजे हैं. वह मुख्य रूप से दिल से .. से छैया छैया, कांटे से माही वे, दबंग से मुन्नी बदनाम हुई और हाउसफुल 2 से अनारकली डिस्को चली जैसी फिल्मों में अपने नृत्य नंबरों के लिए जानी जाती (मलाइका अरोड़ा जीवन परिचय) हैं. उनका पालन-पोषण ठाणे, महाराष्ट्र, भारत में हुआ था. उसका गृहनगर बेंगलुरु, कर्नाटक, भारत है. उसकी तस्वीर ‘सोसाइटी’ पत्रिका में छपी, जिसने मॉडलिंग असाइनमेंट और उसके किशोर दिनों के दौरान एमटीवी वीजे बनने का प्रस्ताव लाया.

अरोड़ा ने एमटीवी के लिए क्लब एमटीवी, लव लाइन और स्टाइल चेक जैसे शो की मेजबानी की और ‘डी बीयर्स’, ‘पर्ल पेट’, ‘तनिष्क’, ‘मुफतलाल और ‘एमआर कॉफी’ के विज्ञापन शिविरों में दिखाई दीं. वह ढोलना और गुर नालो इश्क मीठा जैसे संगीत वीडियो में भी दिखाई दीं. उनका डांस नंबर जिसने उन्हें घर-घर में मशहूर बना दिया (Malaika Arora Biography in Hindi) था, वह फिल्म दिल से.. से “छैय्या छैय्या” थी, जो 1998 में रिलीज़ हुई थी. वह इंडियाज गॉट टैलेंट और नच बलिए जैसे कई रियलिटी शो में एक सेलिब्रिटी जज रही हैं.

मलाइका ने अभिनेता निर्माता अरबाज खान से शादी की थी. उनका एक बेटा है जिसका नाम अरहान खान है. अरबाज खान और मलाइका अरोड़ा ने 2017 में तलाक ले लिया. अब वह अभिनेता अर्जुन कपूर के साथ रिश्ते में हैं. अरोड़ा का जन्म 23 अक्टूबर 1973 को बेंगलुरु, कर्नाटक, भारत में हुआ था. उनके पिता का नाम अनिल अरोड़ा है जो पंजाब से हैं और मर्चेंट नेवी के लिए काम कर चुके हैं. उनकी मां का नाम जॉयस पॉलीकार्प है जो एक मलयाली कैथोलिक हैं. उनकी एक छोटी बहन है जिसका नाम अमृता अरोड़ा है, जो एक अभिनेत्री हैं.

Advertisements

मलाइका अरोड़ा जीवन परिचय ( Malaika Arora Biography in Hindi)

पूरा नाम मलाइका अरोड़ा

malaika-arora-biography-in-hindi

उपनाम मल्ला
व्यवसाय मॉडल, निर्माता, वीजे, अभिनेत्री, टीवी व्यक्तित्व
जन्म तिथि 23 अक्टूबर 1973
जन्म स्थान बेंगलुरु, कर्नाटक, भारत

 

मलाइका अरोड़ा निजी जीवन 

उम्र (2022 तक ) 49 वर्ष
लम्बाई 5’3″
वज़न 58 किलो
धर्म हिन्दू
होम टाउन  बेंगलुरु, कर्नाटक, भारत
वैवाहिक स्थिति तलाक़शुदा
बॉयफ्रेंड का नाम अर्जुन कपूर

malaika-arora-biography-in-hindi

पति का नाम अरबाज़ खान
आँखों  का रंग लाइट ब्राउन
बालों का रंग काला
नागरिकता भारतीय
राशि चक्र तुला
किस लिए जाने जाते हैं फिटनेस और नृत्य
शौक स्विमिंग, योगा, जॉगिंग, गार्डनिंग
जाति

 

मलाइका अरोड़ा परिवार 

पिता अनिल अरोड़ा

malaika-arora-biography-in-hindi

माता जॉयस पॉलीकार्प
भाई N/A
बहन अमृता अरोड़ा (अभिनेत्री)
पति अरबाज़ खान (अभिनेता)

malaika-arora-biography-in-hindi

बच्चे बेटा- अरहान खान

malaika-arora-biography-in-hindi

 

मलाइका अरोड़ा जीवन परिचय

मलाइका अरोड़ा शिक्षा 

स्कूल स्वामी विवेकानंद स्कूल, चेंबूर, मुंबई, भारत
होली क्रॉस हाई स्कूल, ठाणे, मुंबई, भारत
कॉलेज/विश्वविद्यालय जय हिंद कॉलेज, चर्चगेट, मुंबई, भारत
शैक्षिक योग्यता ग्रेजुएट

 

 

मलाइका अरोड़ा पुरस्कार 

वर्ष अवार्ड्स 
2010 बिग स्टार मोस्ट एंटरटेनिंग फिल्म
2011 सर्वश्रेष्ठ लोकप्रिय फिल्म प्रदान करने के लिए राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार
सर्वश्रेष्ठ फिल्म के लिए फिल्मफेयर पुरस्कार
2013 सर्वश्रेष्ठ जूरी (नॉन-फिक्शन) के लिए गोल्डन पेटल अवार्ड
2014 सर्वश्रेष्ठ जज पैनल के लिए इंडियन टेली अवार्ड

 

 

मलाइका अरोड़ा आय

नेट वर्थ (लगभग) $10 मिलियन

 

 

मलाइका अरोड़ा सोशल मीडिया प्रोफाइल

इन्स्त्ताग्राम इंस्टाग्राम लिंक
फेसबुक फेसबुक लिंक
ट्विटर ट्विटर लिंक

 

मलाइका ने 4 साल की उम्र में नृत्य का प्रशिक्षण लेना शुरू कर दिया था. वह ठाणे के एक ऑल गर्ल स्कूल होली क्रॉस कॉन्वेंट हाई स्कूल और चेंबूर मुंबई के स्वामी विवेकानंद स्कूल में पढ़ती हैं. 11 साल की उम्र में उनके माता-पिता का तलाक हो गया, इसके बाद उनकी मां अपनी दो बेटियों के साथ चेंबूर के बोला सोसायटी में चली गईं. अपनी स्कूली शिक्षा पूरी करने के बाद अरोड़ा ने चर्चगेट के जय हिंद कॉलेज में प्रवेश लिया.

जब मलाइका अरोड़ा 17 साल की थीं, तब फोटोग्राफर सुरेश नटराजन ने उनकी कुछ तस्वीरें क्लिक कीं, जिन्हें ‘सोसाइटी’ पत्रिका की तत्कालीन संपादक सुमा वर्गीस ने देखा और पसंद किया था. वह अप्रैल 1993 में सोसाइटी मैगज़ीन में दिखाई दीं और जल्द ही उन्हें मॉडलिंग असाइनमेंट मिलने (Malaika Arora Biography in Hindi) लगे. अरोड़ा कई ब्रांडों जैसे मुफतलाल, तनिष्क, बेंजर, बियर नेसेसिटीज, पर्ल पेट आदि के अभियानों में भी दिखाई दिए हैं.

वह एमआर कॉफी के लिए एक असाइनमेंट के दौरान अभिनेता अरबाज खान से मिलीं और बाद में उनसे शादी कर ली. मलाइका को 1998 में रिलीज़ हुई फिल्म दिल से… में डांस नंबर छैया छैया में देखा गया था। इसने उन्हें बहुत प्रसिद्धि दिलाई. वह 1999 में गायक शुभम मुद्गल के गीत ढोलना के संगीत वीडियो में अपने तत्कालीन पति अरबाज खान के साथ दिखाई दीं. मलाइका अरोड़ा 2005 में विभिन्न टीवी रियलिटी शो विशेष रूप से डांस शो में एक सेलिब्रिटी जज के रूप में दिखाई देने लगीं.

वह नच बलिए और नच के दिखा के पहले दो सीजन में जज थीं. बाद में, वह झलक दिखला जा के सीजन 4 और सीजन 8 में जज के रूप में नजर आ चुकी (Malaika Arora Biography in Hindi) हैं. अरोड़ा कलर्स टीवी के रियलिटी शो इंडियाज गॉट टैलेंट को 2012 से आज तक जज कर रहे हैं. 2007 में पुरुषों की पत्रिका मैक्सिम द्वारा उन्हें ‘सेक्सिएस्ट वुमन’ का खिताब दिया गया था.


ये भी पढ़ें-
Salman Khan Biography
Vivek Agnihotri Biography
Jyotsna Reddy (Indian Kylie Jenner) Biography
Priya Punia Biography

RELATED ARTICLES

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

%d bloggers like this: