Homeबायोग्राफीमनन जोशी जीवन परिचय | Manan Joshi Biography in Hindi

मनन जोशी जीवन परिचय | Manan Joshi Biography in Hindi

Advertisements

जीवनी मनन जोशी, मनन जोशी जीवन परिचय, आयु, परिवार, करियर, गर्लफ्रेंड, नेट वर्थ (Manan Joshi Biography in Hindi) (Wiki, Age, Height, Family, Career, Girlfriend, Net Worth)

मनन जोशी एक भारतीय टेलीविजन हैं जो मुख्य रूप से भारतीय टीवी धारावाहिकों में काम करता हैं। उनका जन्म 22 अक्टूबर 1993 को मुंबई, महाराष्ट्र, भारत में हुआ था। वह सब टीवी के धारावाहिक शुभ लाभ- आपके घर में में वैभव तोशनीवाल की भूमिका निभाने के लिए प्रसिद्ध हैं। मनन ने 2018 में स्टार भारत टीवी धारावाहिक काल भैरव रहस्य से टेलीविजन पर शुरुआत की, जिसमें उन्होंने शमशेर उर्फ ​​शेरू की भूमिका निभाई। हाल ही में वह स्टार प्लस के टीवी धारावाहिक कभी कभी इत्तेफाक से में अभिनेत्री यशा रूघानी के साथ अनुभव कुलश्रेष्ठ की भूमिका (Manan Joshi Biography in Hindi) निभा रहे हैं। इस सीरियल में उनके रोल को दर्शक और उनके फैंस पसंद कर रहे हैं. (रुपाली गांगुली जीवन परिचय)

मनन जोशी जीवन परिचय (Manan Joshi Jiwan Parichay)

पूरा नाम मनन जोशी

Advertisements

manan-joshi-biography-in-hindi

उपनाम मनन
व्यवसाय अभिनेता, इंजीनियर
जन्म तिथि 22 अक्टूबर 1993
जन्म स्थान मुंबई, महाराष्ट्र, भारत

 

मनन जोशी ने 2018 में स्टार भारत टीवी धारावाहिक काल भैरव से टेलीविजन पर शुरुआत की, जिसमें उन्होंने शमशेर उर्फ ​​शेरू की भूमिका निभाई। उन्होंने 202 में सब टीवी धारावाहिक शुभ लाभ आपके घर में में वैभव तोशनीवाल की भूमिका निभाई। हाल ही में, उन्होंने स्टार प्लस के टीवी धारावाहिक कभी कभी इत्तेफाक से में अनुभव कुलश्रेष्ठ (Manan Joshi Jiwan Parichay) की भूमिका निभाई। जोशी साल 2022 में आए शॉर्ट वीडियो ‘द टुमॉरो’ में दुकानदार के रूप में नजर आए।

मनन जोशी निजी जीवन 

उम्र (2022 तक ) 29 वर्ष
लम्बाई 5’9″
वज़न 68 किलो
धर्म हिन्दू
गृहनगर मुंबई महाराष्ट्र, भारत
वैवाहिक स्थिति अविवाहित
प्रेमिका का नाम ज्ञात नहीं
पत्नी का नाम कोई नहीं
आँखों  का रंग हल्का भूरा
बालों का रंग काला
नागरिकता भारतीय
राशि चक्र तुला
किस लिए जाने जाते हैं स्टार प्लस के टीवी सीरियल कभी कभी इत्तेफाक से में अनुभव कुलश्रेष्ठ की भूमिका निभाते हुए
शौक यात्रा, गायन, गिटार बजाना, स्केचिंग, जिमिंग
जाति ब्राह्मण

 

मनन जोशी का जन्म और पालन-पोषण मुंबई, महाराष्ट्र, भारत में हुआ था। वह हिंदू ब्राह्मण परिवार से ताल्लुक रखते हैं। मनन के पिता का नाम राहुल जोशी और माता का नाम बीना जोशी है। उनकी एक बहन है जिसका नाम रीमा जोशी है। मनन अविवाहित है। उसके रिश्ते या प्रेमिका, सगाई के बारे में कोई जानकारी नहीं है। मनन जोशी की हाइट 5 फीट 9 इंच और वजन 68 किलो है। उसके काले रंग के बाल और हल्की भूरी आँखें हैं। उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा मुंबई से की और ठाकुर कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी मुंबई, महाराष्ट्र, भारत से प्रौद्योगिकी में स्नातक की पढ़ाई पूरी की।

मनन जोशी परिवार 

पिता राहुल जोशी

manan-joshi-biography-in-hindi

माता बीना जोशी
भाई N/A
बहन रीमा जोशी
पत्नी कोई नहीं
बच्चे कोई नहीं

 

जोशी ने स्टार भारत टीवी धारावाहिक काल भैरव रहस्य में शमशेर उर्फ ​​शेरू की भूमिका निभाई। काल भैरव रहस्य एक भारतीय थ्रिलर टेलीविजन श्रृंखला है। श्रृंखला अक्टूबर 2017 से अप्रैल 2019 तक दो सीज़न की थी। दोनों सीज़न में इंद्र सुंदरराजन की लिखित रचनाएँ थीं। पहले सीज़न की कहानी उनके तमिल उपन्यास ए सीक्रेट पर आधारित है। दूसरे सीज़न की कहानी अलौकिक थ्रिलर कहानी सुंदरराजन शीर्षक द पैलेस ऑफ़ कोट्टईपुरम पर आधारित थी।

मनन जोशी जीवन परिचय 

मनन जोशी शिक्षा 

स्कूल ज्ञात नहीं
कॉलेज/विश्वविद्यालय ठाकुर कॉलेज ऑफ़ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलोजी, मुंबई
शैक्षिक योग्यता बी टेक

 

श्रृंखला में प्रत्येक सीज़न में अलग-अलग जातियां दिखाई गईं, हालांकि कई जाति के सदस्य दोनों सीज़न में अलग-अलग पात्रों के रूप में दिखाई देते हैं। इस शो को तेलुगु में भी डब किया गया है। पहले सीज़न का शीर्षक काल भैरव रहस्य 30 अक्टूबर 2017 से 30 अप्रैल 2018 तक स्टार भारत पर प्रसारित हुआ और इसकी शूटिंग भोपाल में हुई। पहले सीज़न में छवि पांडे, राहुल शर्मा, सरगुन लूथरा कौर और मुहम्मद इकबाल खान ने अभिनय किया था। शो के दूसरे सीज़न में अदिति गुप्ता और गौतम रोडे ने अभिनय किया।

मनन जोशी पुरस्कार 

वर्ष  अवार्ड
ज्ञात नहीं N/A
ज्ञात नहीं N/A

 

हाल ही में मनन जोशी स्टार प्लस के धारावाहिक कभी कभी इत्तेफाक से कभी कभी इत्तेफाक से में अनुभव कुलश्रेष्ठ की भूमिका निभा रहे हैं, यह एक भारतीय कॉमेडी ड्रामा धारावाहिक है जो 3 जनवरी 2022 को शुरू हुआ था। यह स्टार प्लस पर प्रसारित होता है। इस शो में यशा रूघानी और मनन जोशी ने अभिनय किया था। शो की कहानी एक लड़के की है अनुभव कुलश्रेष्ठ एक युवा वैज्ञानिक है जो अपने बड़े संयुक्त परिवार के साथ रहता है।

मनन जोशी आय

नेट वर्थ (लगभग) $1 मिलियन

 

दूसरी ओर रिधिमा ‘गुनगुन’ भटनागर 21 साल की एक अमीर बिगड़ैल लड़की है जो अपने पिता और बुआ के साथ रहती है। गुनगुन की मां ने 12 साल पहले घर छोड़ दिया और अपने परिवार को छोड़ दिया, जब वह सिर्फ 8 साल की थी। अनुभव के परिवार को लगता है कि गुनगुन उसके लिए एक आदर्श जोड़ी है, लेकिन वह उसके अशिष्ट व्यवहार के कारण असहमत है।

मनन जोशी सोशल मीडिया प्रोफाइल

इन्स्त्ताग्राम इंस्टाग्राम लिंक
फेसबुक फेसबुक लिंक 
ट्विटर ट्विटर लिंक 

 

मनन की बचपन से ही अभिनय में रुचि रही है। उन्होंने ठाकुर कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी मुंबई से इंजीनियरिंग में स्नातक की डिग्री पूरी की। वह एक पालतू पशु प्रेमी है और एक कुत्ते के पालतू जानवर का मालिक है। जोशी वरुण धवन, रणवीर सिंह और अक्षय कुमार जैसे प्रसिद्ध अभिनेता के साथ कई टीवी विज्ञापनों में दिखाई दिए हैं। वह एक प्रशिक्षित मार्शल आर्टिस्ट हैं।


ये भी पढ़ें-
Virat Kohli Net Worth
Tilak Varma Biography
Akshay Kumar Biography
Virat Kohli Family

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

%d bloggers like this: