Advertisements
Advertisements
Advertisements
Homeभारतऑपरेशन गंगा एयर इंडिया | Operation Ganga Launched by Air India

ऑपरेशन गंगा एयर इंडिया | Operation Ganga Launched by Air India

Advertisements

ऑपरेशन गंगा एयर इंडिया, ऑपरेशन गंगा, एयर इंडिया ऑपरेशन गंगा, भारत सरकार ने यूक्रेन से छात्रों को निकाला

रूस और यूक्रेन (रूस-यूक्रेन संकट) के बीच जारी तनाव जारी है। इस बीच, भारत सरकार की पहल पर, यूक्रेन से 219 यात्रियों को लेकर पहली निकासी उड़ान मुंबई, महाराष्ट्र में उतरी। विमान ने आज दोपहर रोमानिया की राजधानी बुखारेस्ट से उड़ान भरी। केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने मुंबई हवाई अड्डे पर यूक्रेन से सुरक्षित निकाले गए भारतीय नागरिकों का स्वागत किया। इस संबंध में केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट किया, “सरकार हमारे नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए मिशन मोड में काम कर रही है।”

ऑपरेशन गंगा एयर इंडिया

आप सभी की जानकारी के लिए बता दे कि यूक्रेन से छात्रों को निकालने के लिए एयर इंडिया ने ऑपरेशन गंगा शुरू किया है. इससे पहले एयर इंडिया ने ‘जय हिंद’ का नारा लगाते हुए एक ट्वीट किया था। उन्होंने ट्वीट में लिखा- ‘क्योंकि हिम्मत हमारी पुरानी दोस्त है। एयर इंडिया का ये ट्वीट भारतीयों का दिल जीत रहा है. इधर, मुंबई एयरपोर्ट प्रशासन के प्रवक्ता ने जानकारी दी थी कि यूक्रेन के संकट से बाहर आने के बाद एयरपोर्ट से मुंबई में उतरने वाले भारतीय छात्रों को पूरी सुविधा दी जाएगी. उन्हें किसी भी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा।

Advertisements

भारत सरकार युद्ध प्रभावित देश यूक्रेन से भारतीयों (बाहर निकाले गए भारतीय छात्रों) को वापस लाने के लिए तेजी से काम कर रही है। इस बीच शनिवार को यूक्रेन से 219 लोगों को निकाला गया। एयर इंडिया के विमान ने रोमानिया से उड़ान भरी थी। यूक्रेन में फंसे भारतीयों का यह पहला समूह है जिन्हें संकटग्रस्त देश से निकाला गया है। एयर ट्रैफिक कंट्रोल के सूत्रों के मुताबिक एयर इंडिया का विमान शाम 7.50 बजे मुंबई एयरपोर्ट पहुंचा।

एयर इंडिया ने शुरू किया ऑपरेशन गंगा

रोमानिया की राजधानी बुखारेस्ट पहुंचे भारतीय यात्रियों में से 219 लोगों को लेकर एयर इंडिया के विमान ने दोपहर 1.55 बजे भारत के लिए उड़ान भरी. केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने मुंबई एयरपोर्ट पहुंचकर सभी यात्रियों का स्वागत किया. केंद्रीय मंत्री विमान के अंदर पहुंचे और सभी यात्रियों का हाल जाना. इसके बाद उन्होंने विमान के क्रू मेंबर्स की भी तारीफ की।

व्लादिमीर पुतिन जीवन परिचय | Vladimir Putin Biography in Hindi
वलोडिमिर ज़ेलेंस्की जीवन परिचय | Volodymyr Zelensky Biography in Hindi

RELATED ARTICLES

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

%d bloggers like this: