Advertisements
Advertisements
Advertisements
Homeबायोग्राफीPalak Tiwari Biography in Hindi | पलक तिवारी का जीवन परिचय

Palak Tiwari Biography in Hindi | पलक तिवारी का जीवन परिचय

पलक तिवारी जीवन परिचय,पलक तिवारी बायोग्राफी,पलक तिवारी उम्र,शिक्षा,परिवार,पर्सनल लाइफ,करियर,डेब्यू,बॉयफ्रेंड,कमाई,पलक तिवारी और इब्राहीम अली खान (Palak Tiwari Biography in Hindi, Palak Tiwari Biography, Palak Tiwari Age, Education, Family, Personal Life, Career, Debut, Boyfriend, Earning, Palak Tiwari and Ibrahim Ali Khan)

Advertisements

Palak Tiwari Biography in Hindi, पलक तिवारी एक भारतीय मॉडल और एक्ट्रेस हैं. वह मशहूर टीवी धारावाहिक एक्ट्रेस श्वेता तिवारी की बेटी हैं. अभिनेत्री पलक तिवारी ने दर्शील सफारी के साथ Quckie (2017) फ़िल्म से हिंदी सिनेमा में कदम रखा.

पलक तिवारी का जीवन परिचय (Palak Tiwari Biography in Hindi)

अभिनेत्री पलक तिवारी का जन्म एक मशहूर फैमिली में हुआ क्योंकि उनकी मां श्वेता तिवारी और उनके पिता  राजा चौधरी टीवी जगत में जाने-माने एक्टर हैं(Palak Tiwari Biography in Hindi). बता दें कि अभिनेत्री श्वेता तिवारी के फैन फॉलोइंग काफ़ी अच्छी खासी है. पलक तिवारी का हाल ही में हार्डी संधू के साथ बिजली गाना रिलीज हुआ जिसके बाद उनकी फैन फॉलोइंग काफ़ी बढ़ गई.

पूरा नाम  पलक तिवारी 

Advertisements

Palak-Tiwari-3-1200x900

निकनेम  पल्लू 
प्रोफेशन  मॉडल, एक्टर 

 

पलक तिवारी की शारीरिक संरचना (Physical Appearance of Palak Tiwari)

लम्बाई  5’5″ फ़ीट 
आँखों का रंग  ब्राउन 
बालों का रंग  ब्राउन 

Palak Tiwari Biography in Hindi(पलक तिवारी जीवनी)

पलक तिवारी का परिवार (Palak Tiwari Family)

अभिनेत्री पलक तिवारी का जन्म मुंबई, महाराष्ट्र में 8 अक्टूबर 2000 को हुआ था. पलक एक हिंदू परिवार से संबंध रखती हैं(Palak Tiwari family). अभिनेत्री का जन्म मशहूर परिवार में हुआ, क्योंकि उनकी मां श्वेता तिवारी काफी जानी-मानी टीवी एक्ट्रेस है और उनके पिता राजा चौधरी भी टीवी जगत से संबंध रखते हैं. पलक तिवारी की मां और उनके पिता राजा चौधरी का का तलाक हो चुका है. पलक तिवारी की मां श्वेता तिवारी ने दूसरी शादी अभिनेता अभिनव कोहली से की. जिनसे उनका एक बेटा है. पलक तिवारी और उनके छोटे भाई रियांश कोहली का रिश्ता काफी गहरा है.

माता  श्वेता तिवारी (अभिनेत्री)

Palak-Tiwari-3-1200x900

पिता  राजा चौधरी (अभिनेता)

 

अभिनव कोहली (अभिनेता)- Step Father 

भाई  रेयांश कोहली (Step Brother)

 

पलक तिवारी की शिक्षा (Palak Tiwari Education)

एक्ट्रेस पलक तिवारी ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा महाराष्ट्र मुंबई में सिंगापुर इंटरनेशनल स्कूल(Palak tiwari education) से पूरी की है. उसके बाद से उन्होंने मुंबई के मीठीबाई कॉलेज से एक्टिंग में स्नातक की डिग्री हासिल की. आपको बता दें कि पलक पढ़ाई में काफी अच्छी हैं. उन्होंने दसवीं कक्षा में कुल 83% अंक प्राप्त किए थे.

पलक तिवारी की पर्सनल लाइफ (Palak Tiwari Personal Life)

एक्ट्रेस का असली नाम पलक चौधरी है(palak tiwari personal life). अभिनेत्री की वर्तमान 21 साल है. पलक तिवारी महज 13 वर्ष की थीं, जब उन्होंने अपनी मां को दूसरी शादी करने के लिए कहा था. पलक को बचपन से ही अभिनय और डांसिग का काफ़ी ज़्यादा शौक है. वह स्कूल के दिनों में अलग-अलग समारोह में भाग लेती रहती थीं.

जन्मतिथि  8 अक्टूबर, 2000 
उम्र  21 वर्ष 
जन्म स्थान  मुंबई, महाराष्ट्र, भारत 
राशि  तुला 
होमटाउन  मुंबई, भारत 
स्कूल  सिंगापूर इंटरनेशनल स्कूल 
कॉलेज/यूनिवर्सिटी  मीठीबाई कॉलेज, मुंबई 
शैक्षिक योग्यता  ग्रेजुएट 

पलक तिवारी का करियर (Palak Tiwari Career)

अभिनेत्री पलक तिवारी कम उम्र में ही के काफी एक्टिव थीं. पलक मॉडलिंग की दुनिया में अपना करियर बनाने की इच्छा रखती हैं, इसके साथ ही वह एक एक्ट्रेस भी बनना चाहती हैं(palak tiwari career). पलक तिवारी बचपन से ही स्कूल के डांसिंग प्रतियोगिता में भाग लिया करती थीं.  अभिनेत्री ने साल 2017 में दर्शील सफारी के साथ बॉलीवुड की रोमांटिक मूवी ‘क्विकी’ से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की. उसके बाद 2021 में हार्डी संधू के म्यूजिक वीडियो बिजली में नज़र आई जिसके बाद से ही वे सुर्खियों में बनी हुई हैं.

पलक तिवारी डेब्यू (Palak Tiwari Debut)

फिल्म डेब्यू  Quckie (2017)
म्यूजिक वीडियो  Hardy Sandhu’s “Bijlee Bijlee” (2021)

 

पलक तिवारी का बॉयफ्रेंड (Palak Tiwari Boyfriend)

बॉयफ्रेंड  इब्राहिम अली खान (Rumored)

 

पलक तिवारी का नेट वर्थ (Palak Tiwari Net Worth)

अभिनेत्री पलक तिवारी की कमाई का मुख्य ज़रिया मॉडलिंग, एक्टिंग के साथ-साथ ब्रांड डील भी है. वहीं अगर इनकी नेट वर्थ की बात की जाए तो कुछ वेबसाइट्स के अनुसार, इनकी कुल संपत्ति करीब 70 से 80 लाख रुपए है.

ये भी पढ़ें –
RELATED ARTICLES

5 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

%d bloggers like this: