Advertisements
Advertisements
Advertisements
Homeबायोग्राफीशांतनु माहेश्वरी जीवन परिचय | Shantanu Maheshwari Biography in Hindi

शांतनु माहेश्वरी जीवन परिचय | Shantanu Maheshwari Biography in Hindi

Advertisements

जीवनी शांतनु माहेश्वरी, शांतनु माहेश्वरी जीवन परिचय, शांतनु माहेश्वरी की जीवनी, शांतनु माहेश्वरी जीवनी, शांतनु माहेश्वरी, शांतनु माहेश्वरी परिवार, शांतनु माहेश्वरी करियर, शांतनु माहेश्वरी उम्र, शांतनु माहेश्वरी की गर्लफ्रैंड, शांतनु माहेश्वरी नेट वर्थ, शांतनु माहेश्वरी के बारे में, शांतनु माहेश्वरी का करियर (Shantanu Maheshwari Biography in Hindi, Shantanu Maheshwari Biography, Shantanu Maheshwari, Shantanu Maheshwari Career, Shantanu Maheshwari Net Worth, Shantanu Maheshwari)

माहेश्वरी एक लोकप्रिय भारतीय नर्तक, कोरियोग्राफर, अभिनेता और एंकर हैं. उन्होंने चैनल वी पर शो दिल दोस्ती डांस में डेब्यू किया. शांतनु वर्ष 2017 में फियर फैक्टर: खतरों के खिलाड़ी सीजन 8 में शामिल हुए और शो जीता. वह देसी हॉपर डांस क्रू का भी हिस्सा हैं, जो 2015 में लॉस एंजिल्स, कैलिफोर्निया, संयुक्त राज्य अमेरिका में वर्ल्ड ऑफ डांस चैंपियनशिप में विजेता के रूप में उभरा. शांतनु माहेश्वरी ने साल 2016 में अपने क्रू के साथ अमेरिका गॉट टैलेंट सीजन 11 में स्पेशल परफॉर्मेंस दी थी.

शांतनु माहेश्वरी जीवन परिचय (Shantanu Maheshwari Biography in Hindi)

उन्हें एमटीवी इंडिया पर गर्ल्स ऑन टॉप जैसे विभिन्न काल्पनिक शो में उनकी भूमिकाओं के लिए भी जाना जाता है. वर्ष 2016 में, वह कलर्स टीवी पर झलक दिखलाजा में एक सेलिब्रिटी प्रतियोगी थे, जहां वे सेकेंड रनर अप बने. शांतनु, आलिया भट्ट और अजय देवगन के साथ अभिनीत संजय लीला भंसाली की गंगूबाई काठियावाड़ी के निर्देशन और निर्माण के तहत अपनी प्रमुख मोशन पिक्चर की शुरुआत करने के लिए तैयार हैं. वह सोशल मीडिया पर सक्रिय हैं और हमेशा अपने प्रशंसकों और अनुयायियों के साथ अपने जीवन, यात्रा, चित्र और वीडियो साझा करते हैं. शांतनु के इंस्टाग्राम पर 1.4 मिलियन फॉलोअर्स हैं.

नाम- शांतनु माहेश्वरी
उपनाम- शान
व्यवसाय- डांसर, कोरियोग्राफर, एक्टर, एंकर
जन्मदिन- 7 मार्च 1991
जन्मस्थान- कोलकाता, पश्चिम बंगाल, भारत
आयु (2022)- 31 वर्ष
राशि का नाम- मीन
धर्म- हिन्दू
जाति- ज्ञात नहीं
राष्ट्रीयता- भारतीय
होम टाउन- कोलकाता, पश्चिम बंगाल, भारत
पता- मुम्बई, महाराष्ट्र, भारत
शौक- डांसिंग, बैडमिंटन, टेनिस और क्रिकेट खेलना

Advertisements

शांतनु माहेश्वरी शारीरिक संरचना (Shantanu Maheshwari Physical Stats)

लंबाई- 5’7′”
वजन- 60 किलो
आंखों का रंग- काला
बालो का रंग- काला

शांतनु माहेश्वरी प्रारंभिक जीवन (Shantanu Maheshwari Early Life)

उनका जन्म 7 मार्च 1991 को कोलकाता, पश्चिम बंगाल में हुआ था. उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा सेंट जोसेफ कॉलेज, कोलकाता, पश्चिम बंगाल, भारत से पूरी की. अपनी स्कूली शिक्षा पूरी करने के बाद वे स्नातक की पढ़ाई पूरी करने के लिए मुंबई चले गए जहाँ उन्हें एचआर कॉलेज ऑफ़ कॉमर्स एंड इकोनॉमिक्स, मुंबई, महाराष्ट्र में प्रवेश मिला. शांतनु अपने स्कूल के दिनों में खेलों में बहुत अच्छे थे. उन्होंने बहुत कम उम्र में ही डांस करना शुरू कर दिया था. जब वह 8 साल के थे, तब शांतनु स्टार प्लस पर प्रसारित होने वाले डांस रियलिटी शो “क्या मस्ती क्या धूम” में शामिल हुए. उन्होंने इंडियाज गॉट टैलेंट सीजन 1 में भी हिस्सा लिया. कॉलेज के दिनों में वह स्ट्रीट सोल डांस क्रू का हिस्सा थे. लेकिन वह चार्टर्ड अकाउंटेंट बनना चाहते थे और डांसिंग और एक्टिंग में करियर बनाने में उनकी कभी दिलचस्पी नहीं थी.

शांतनु माहेश्वरी शिक्षा (Shantanu Maheshwari Education)

स्कूल- सेंट जोसेफ कॉलेज, कोलकाता, पश्चिम बंगाल, भारत
कॉलेज/यूनिवर्सिटी- एच आर कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड इकोनॉमिक्स, मुम्बई, महाराष्ट्र, भारत
शैक्षिक योग्यता- ग्रेजुएट

शांतनु माहेश्वरी का परिवार (Shantanu Maheshwari Family)

पिता- ज्ञात नहीं
माता- ज्ञात नहीं
भाई- ज्ञात नहीं
बहन- कोई नहीं
पत्नी- अवैवाहिक
बेटा- कोई नहीं
बेटी- कोई नहीं

शांतनु माहेश्वरी का करियर (Shantanu Maheshwari Career)

उन्होंने अपने अभिनय करियर की शुरुआत वर्ष 2011 में चैनल वी पर नृत्य आधारित शो नाम दिल दोस्ती डांस से की. उन्होंने स्वयं शेखावत का किरदार निभाकर अपार लोकप्रियता हासिल की. शांतनु ने वर्ष 2011 में एक हज़ारों में मेरी बहना है नामक टीवी शो में एक विशेष नृत्य प्रदर्शन दिया। उन्होंने 2013 में डांस रियलिटी शो नच बलिए में सीजन 5 में अपनी डी 3 टीम के साथ एक विशेष नृत्य प्रदर्शन किया। इसके बाद वह झलक दिखला जा सीजन 9 में एक सेलिब्रिटी प्रतियोगी के रूप में शामिल हुए और शो में सेकंड रनर-अप बने. उन्होंने 2016 में एमटीवी इंडियाज गर्ल्स ऑन टॉप में साहिर भसीन के मुख्य किरदार में अभिनय किया। इसके बाद उन्होंने भारतीय रियलिटी शो फियर फैक्टर: खतरों के खिलाड़ी के 8 वें सीज़न में भाग लिया और शो जीता.

शांतनु माहेश्वरी जीवन परिचय

माहेश्वरी संजय लीला भंसाली द्वारा निर्देशित और जयंती लाल गड़ा और संजय लीला भंसाली के प्रोडक्शन में अजय देवगन आलिया भट्ट के साथ ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ नाम की फिल्म में दिखाई दिए हैं। फिल्म 25 फरवरी 2022 को रिलीज हुई थी। फिल्म की रिलीज के बाद शांतनु को फिल्म में उनके प्रदर्शन के लिए दर्शकों से काफी लोकप्रियता और प्यार मिल रहा है.

शांतनु माहेश्वरी अफेयर्स (Shantanu Maheshwari Affairs)

अफेयर्स/गर्लफ्रैंड- नित्यामी शिर्के

शांतनु माहेश्वरी की गर्लफ्रैंड (Shantanu Maheshwari Girlfriend)

गर्लफ्रैंड- नित्यामी शिर्के (डांसर, एक्टर, मॉडल)

शांतनु माहेश्वरी के पुरस्कार (Shantanu Maheshwari Awards)

2014- इंडियन टेलीविज़न अकादमी अवार्ड
2014- इंडियन टेली अवार्ड
2015- वर्ल्ड ऑफ डांस
2016- एशियन व्यूअर टेलीविज़न अवार्ड
2017- इंडियन टेलीविज़न अकादमी अवार्ड
2018- इंडियन टेलीविज़न अकादमी अवार्ड
2019- इंडियन टेली अवार्ड

शांतनु माहेश्वरी नेट वर्थ (Shantanu Maheshwari Net Worth)

नेट वर्थ- ज्ञात नहीं

ये भी पढ़ें-
Virat Kohli Anushka Sharma
साक्षी धोनी का जीवन परिचय | MS Dhoni Wife
Ziva Dhoni

Jayant Chaudhary
क्रिकेट पिच की नाप

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

%d bloggers like this: