Advertisements
Advertisements
Advertisements
Homeबायोग्राफीयशा रूघानी जीवन परिचय | Yesha Rughani Biography in Hindi

यशा रूघानी जीवन परिचय | Yesha Rughani Biography in Hindi

Advertisements

जीवनी यशा रुघानी, यशा रुघानी जीवन परिचय, आयु, परिवार, करियर, बॉयफ्रेंड, नेट वर्थ (Yasha Rughani Biography in Hindi) (Wiki, Age, Height, Family, Career, Boyfriend, Net Worth)

यशा रूघानी एक भारतीय टेलीविजन अभिनेत्री हैं, जो मुख्य रूप से भारतीय टीवी धारावाहिकों में काम करती हैं। वह अभिषेक निगम और सिद्धार्थ निगम अभिनीत सब टेलीविजन शो हीरो गयाब मोड में ज़ारा की महिला प्रधान भूमिका निभाने के लिए प्रसिद्ध हैं। उनका जन्म 24 मार्च 1991 को राजकोट, गुजरात, भारत में हुआ था। येशा ने जीत गई तो पिया मोरे, मुस्कान, आपके आ जाने से सहित कई शो और टीवी सीरियल में भी काम किया है। वर्तमान में वह स्टार प्लस के शो कभी कभी इत्तेफाक से में ‘मनन जोशी‘ के साथ ‘गुनगुन भटनागर’ की भूमिका निभा रही हैं। वह 2017 से एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में सक्रिय हैं।

यशा रुघानी जीवन परिचय (शिवम दुबे Jiwan Parichay)

पूरा नाम यशा रूघानी

Advertisements

yesha-rughani-biography-in-hindi

उपनाम यशा 
व्यवसाय अभिनेत्री 
जन्म तिथि 24 मार्च 1991 
जन्म स्थान राजकोट, गुजरात, भारत 

 

यशा रूघानी एक शानदार अभिनेत्री हैं। स्टार भारत के शो मुस्कान में मुख्य भूमिका निभाने के बाद उन्हें लोकप्रियता मिली। उनका जन्म और पालन-पोषण राजकोट, गुजरात, भारत में हुआ था। यशा ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत ज़ी टीवी जीत गई तो पिया मोरे में देवी / देविका की मुख्य दोहरी भूमिका निभाकर की थी। रुघानी इंस्टाग्राम और फेसबुक सहित बहुत सक्रिय सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है। उसके शौक नृत्य, अभिनय, ब्लॉगिंग, यात्रा आदि हैं। वह हमेशा अभिनय में रुचि रखती थी। रुघानी ने कई प्रतिष्ठित और प्रसिद्ध ब्रांडों के साथ सहयोग किया है। वह विभिन्न ब्रांडों के सौंदर्य उत्पादों का भी प्रचार करती हैं। यशा रूघानी के इंस्टाग्राम पर 630k फॉलोअर्स हैं।

यशा रूघानी निजी जीवन 

उम्र (2022 तक ) 30 वर्ष
लम्बाई 5’4″
वज़न 50 किलो
धर्म हिन्दू
गृहनगर राजकोट, गुजरात
वैवाहिक स्थिति अविवाहित
प्रेमी का नाम ज्ञात नहीं
पति का नाम ज्ञात नहीं
आँखों  का रंग काला
बालों का रंग काला
नागरिकता भारतीय
राशि चक्र मकर
किस लिए जाने जाते हैं स्टार प्लस के शो कभी कभी इत्तेफाक से में गुनगुन भटनागर की भूमिका निभाने के लिए
शौक यात्रा करना, नृत्य करना, किताबें पढ़ना
जाति रुघानी 

 

कोई भी सेलिब्रिटी फिजिकल स्टेट्स अपने फैंस के लिए बहुत जरूरी होता है। हाइट, ब्यूटी, फिजिकल स्टेट्स, वजन, आंखों का रंग, बालों का रंग हमेशा दूसरों का अनुसरण करता है। यशा रूघानी की हाइट लगभग 5.4 फीट और यशा रूघानी का वजन 50 किलो है। वह बहुत स्वास्थ्य के प्रति जागरूक हैं और संपूर्ण शरीर के आकार के लिए वह अपना वजन बनाए रखती हैं। यशा रूघानी के बालों का रंग काला है औरयशा रूघानी की आंखों का रंग काला है। उसके हाथ और पैर में टैटू है।

यशा रूघानी परिवार 

पिता केतन रुघानी 

yesha-rughani-biography-in-hindi

माता फाल्गुनी रुघानी 
भाई ज्ञात नहीं 
बहन ज्ञात नहीं 
पति N/A 
बच्चे N/A 

 

यशा रूघानी ने जीत गई तो पिया मोरे सीरियल में देवी की भूमिका निभाई थी। जीत गई तो पिया मोरे एक भारतीय हिंदी रोमांटिक ड्रामा टेलीविजन श्रृंखला है जो 21 अगस्त 2017 को शुरू हुई और ज़ी टीवी पर प्रसारित की गई। यह शो जय मेहता के जे प्रोडक्शन द्वारा निर्मित किया गया था और 23 जुलाई 2018 को समाप्त हुआ। यह शो देवी चौहान की कहानी का अनुसरण करता है, जिसकी शादी जबरदस्ती एक प्रतिद्वंद्वी परिवार में हो जाती है। उसने कम उम्र में अपने माता-पिता को खो दिया और उसका पालन-पोषण उसके चाचा भरत चौहान और उसकी चाची रेखा चौहान ने किया।

Yesha Rughani Biography in Hindi

यशा रूघानी शिक्षा 

स्कूल एस एन कंसागरा स्कूल, राजकोट, गुजरात
कॉलेज/विश्वविद्यालय सिम्बायोसिस इंस्टिट्यूट ऑफ़ डिज़ाइन मुंबई, महाराष्ट्र, भारत
शैक्षिक योग्यता ग्रेजुएट 

 

देवी का पालन-पोषण उनके गांव में खतरे के कारण उनके परिवार से दूर शहर में हुआ है। जब वह अपने परिवार को आश्चर्यचकित करने के लिए अपने घर वापस आई, तो उसे एक प्रतिद्वंद्वी परिवार के एक अमीर लड़के अधिराज राजावत ने देखा। देवी उसे थप्पड़ मारती है और फिर वह उसके प्रति आसक्त हो जाता है। वह जबरदस्ती देवी से शादी करता है और खुलासा करता है कि उसने ऐसा बदला लेने के लिए किया था।

यशा रूघानी पुरस्कार 

वर्ष  अवार्ड्स 
उपलब्ध नहीं  N/A 
उपलब्ध नहीं  N/A 

 

वर्तमान में, यशा रूघानी गुनगुन भटनागर की भूमिका निभा रही हैं। मनन जोशी स्टार प्लस के धारावाहिक कभी कभी इत्तेफाक से कभी कभी इत्तेफाक से में अनुभव कुलश्रेष्ठ की भूमिका निभा रहे हैं, यह एक भारतीय कॉमेडी ड्रामा धारावाहिक है जो 3 जनवरी 2022 को शुरू हुआ था। यह स्टार प्लस पर प्रसारित होता है। इस शो में यशा रूघानी और मनन जोशी ने अभिनय किया था। शो की कहानी एक लड़के की है अनुभव कुलश्रेष्ठ 2018 का एक युवा वैज्ञानिक है जो अपने बड़े संयुक्त परिवार के साथ रहता है।

यशा रूघानी आय

नेट वर्थ (लगभग) $1 मिलियन – $5 मिलियन

 

दूसरी ओर रिधिमा ‘गुनगुन’ भटनागर 21 साल की एक अमीर बिगड़ैल लड़की है जो अपने पिता और चाची के साथ रहती है। गुनगुन की मां ने 12 साल पहले घर छोड़ दिया और अपने परिवार को छोड़ दिया, जब वह सिर्फ 8 साल की थी। अनुभव के परिवार को लगता है कि गुनगुन उसके लिए एक आदर्श जोड़ी है, लेकिन वह उसके अशिष्ट व्यवहार के कारण असहमत है।

यशा रूघानी सोशल मीडिया प्रोफाइल

इन्स्त्ताग्राम इंस्टाग्राम लिंक 
फेसबुक फेसबुक लिंक 
ट्विटर ट्विटर लिंक 

 

यशा रूघानी ने टाटा क्लिक कंपनी में एक साल तक मुंबई में काम किया। उन्हें अपने पहले ऑडिशन में जीत गई तो पिया मोर सीरियल के लिए चुना गया था। वह धारावाहिक में देवी अधिराज राजावत की मुख्य भूमिका में दिखाई दीं। इस शो ने उन्हें टेलीविजन की दुनिया में काफी लोकप्रियता दिलाई। इस शो के बाद वह आपके आ जाने से, भूतू, मुस्कान आदि कई सीरियल्स में नजर आई। फिलहाल वह स्टार प्लस के शो कभी कभी इत्तेफाक से में गुनगुन भटनागर की भूमिका निभा रही हैं।


ये भी पढ़ें-
Rupali Ganguly Biography
Low Budget Tourist Places in India
Best Moisturizers for Dry Skin
Virat Kohli Hairstyle

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

%d bloggers like this: