Advertisements
Advertisements
Advertisements
Homeइनफार्मेशनलYouTube Go क्या है | YouTube Go Kya Hai

YouTube Go क्या है | YouTube Go Kya Hai

Advertisements

YouTube Go क्या है, YouTube Go App क्या है, YouTube Go के क्या फ़ायदे हैं, YouTube Go कैसे डाउनलोड करें, YouTube Go के क्या फ़ीचर हैं (YouTube Go Kya Hai, YouTube Go App Kya Hai, YouTube Go Ke Kya Fayde Hai, YouTube Go Ke Kya Features Kya Hai, YouTube Go Download Kaise Kare)

क्या आप जानते हैं कि YouTube Go क्या है. यह Google का एक नया Application है. हम सभी YouTub के बारे में जानते हैं कि यह Google का एक Application है जो Internet से चलता है. इसके जरिये दुनिया के किसी भी कोने में बैठा इंसान YouTube Videos देख सकता है और उसे Share कर सकता है. YouTube पर लाखों Videos हैं जिन पर अलग-अलग प्रकार के Contents होते हैं जिनसे हम कुछ नया सीखते हैं, जिससे हमारा Entertainment होता है और हमें जानकारी भी मिलती है. कई लोग जिन्होंने YouTube पर अपना Channel बनाया है वह इस पर हर दिन हजारों लाखों Videos Upload करते हैं. इसे पूरी दुनिया के लोगों द्वारा देखा जा सकता है.

YouTube Go

आजकल सभी तरह के Smartphone में YouTube पहले से ही Install रहता है. जिससे हम किसी भी समय अपने Phone पर Videos देख सकते हैं. लेकिन YouTube पर Videos आप तभी देख पाएंगे जब आपके Phone में Internet Connection हो. ऐसा होता है कि Internet काफी धीरे चलता है, जिसकी वजह से Videos हमें इसे देखने में काफी परेशानी होती है. इस परेशानी से बचने के लिए Google नें साल 2014 में YouTube में एक नया Feature Add किया है जिससे हम बिना Internet Connection के और बिना Buffering के भी यूट्यूब पर वीडियो देख सकते हैं.

Advertisements

वीडियो को बिना इंटरनेट कनेक्शन के देखने के लिए हमें वीडियो के नीचे दिए गए Arrow Mark पर Click करना होगा. जिससे की Video Download हो जाएगा और आप इसे जब चाहे तब बिना Internet के देख सकते हैं. Google Company ने यूट्यूब के Feature को और बढ़िया बनाने के लिए एक नए App को Launch किया है, जिसका नाम YouTube Go है. यह ऐप बहुत जल्द India में Launch होने वाला है. इस आर्टिकल के जरिए हम आपको बताएंगे कि YouTube Go Kya Hai, यूट्यूब गो के क्या फायदे हैं.

YouTube Go क्या है (YouTube Go Kya Hai)

यह Google के द्वारा बनाया गया ऐसा Application है जो किसी भी Smartphone में काम करता है. YouTube Go Application Indian Users को ध्यान में रखते हुए बनाया गया है, क्योंकि हमारे देश में ऐसी कई जगह है जहां Internet Connectivity बहुत खराब है. जिसके कारण लोग YouTube पर Videos अच्छे से नहीं देख पाते और उसका आनंद नहीं उठा पाते. इस Application को YouTube के Experience को और बेहतर करने के लिए बनाया गया है. Poor Internet Connectivity को देखते हुए Google ने इस Application को Launch किया है.

YouTube Go के फ़ीचर्स क्या हैं (YouTube Go Ke Features Kya Hain)

1. यह YouTube की तरह ही एक Application है जिस पर आप Videos देख सकते हैं. इसमें आप Search Box में कोई भी Video Search करके आराम से देख सकते हैं. YouTube Go में Search किए हुए Videos को आप Download करके बिना Internet के भी देख सकते हैं  इसका सबसे महत्वपूर्ण Feature यह है कि इसमें Videos Download करने में बहुत कम Data खर्च होता है. आप कम Data खर्च में इस पर किसी भी Videos को आसानी से Download कर सकते हैं.

2. इस Application में Google ने Videos को Share करने का भी Option दिया है. इसमें Videos को Share करने पर Data की जरूरत नहीं पड़ती है. आप Application की मदद से Videos को किसी को भी भेज सकते हैं और किसी से भी Videos ले भी सकते हैं. Google ने YouTube में भी Video Download करने का Option दिया है लेकिन उसमें Share करने का Option नहीं है. यह Feature Google ने केवल YouTube Go App में ही दिया है.

YouTube Go App क्या है (YouTube Go App Kya Hai)

3. YouTube Go में Google ने एक और Feature दिया है जिसमें अगर आपका Internet Connection 2G Network पर है तब भी आपको Video देखने में कोई परेशानी नहीं होगी. क्योंकि Internet Connection Slow होने पर भी Video रुक रुक कर नहीं चलेगा. बस उसकी Quality इतनी अच्छी नहीं होगी. लेकिन आप पूरा Video बिना Buffering के देख सकते हैं.

4. इस Application में कोई भी Video Download करने से पहले Video Preview करने का Option दिया गया है. जहां पर उस Video के कुछ 5-6 Frames आपको दिखेंगे. जिसे देखकर आप यह समझ जाएंगे की यह वही वीडियो है जो आप देखना चाहते हैं. फिर आप यह तय कर पाएंगे कि आपको यह Video Download करना है या नहीं.

YouTube Go App कैसे डाउनलोड करें (YouTube Go App Kaise Download Kare)

1. इस Application को Download करने के लिए आपको अपने मोबाइल के Play Store में जाकर इसे Search करना होगा.

2. YouTube Go App Download करने के लिए यहां Click करें.

3. App Download होने के बाद उसे Open करें और अपनी Gmail Id Select करें.

4. अब आपके Screen पर Videos और Search Box दिखेगा.

5. यहां से आप किसी भी Video को Play करके देख सकते हैं या Search Box में Search करके भी Video देख सकते हैं.


ये भी पढ़ें-
YouTube Par Subscribers Kaise Badhaye
How to download Copyright Free Image
Ozone Layer Restricts
Rohit Sharma Wife

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

%d bloggers like this: