Advertisements
Advertisements
Advertisements
Homeबायोग्राफीजीवा धोनी जीवन परिचय | Ziva Dhoni Biography In Hindi

जीवा धोनी जीवन परिचय | Ziva Dhoni Biography In Hindi

Advertisements

जीवा धोनी जीवन परिचय,जीवा धोनी जीवनी, जीवा धोनी, एमएस धोनी की बेटी, एमएस धोनी बेटी का नाम, एमएस धोनी बेटी जीवनी, एमएस धोनी बेटी उम्र, एमएस धोनी बेटी, एमएस धोनी बेटी शिक्षा, एमएस धोनी बेटी परिवार, एमएस धोनी बेटी चित्र (Ziva Dhoni,  Ziva Dhoni Biography In Hindi, MS Dhoni Daughter)

महेंद्र सिंह धोनी की बेटी एक सेलेब किड है। वह अपनी क्यूटनेस की वजह से काफी मशहूर हैं। उनका नाम जीवा सिंह धोनी है। वह भारतीय क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी और साक्षी सिंह धोनी की बेटी हैं। वह रांची, झारखंड, भारत की रहने वाली हैं। जीवा बहुत ही कम उम्र में अपनी क्यूटनेस और मनमोहक तस्वीरों और सभी के पसंदीदा क्रिकेटर एमएस धोनी की बेटी होने के कारण इंटरनेट सेंसेशन बन गई थी।

जीवा धोनी (एमएस धोनी की बेटी)

महेंद्र सिंह धोनी जिन्हें एमएस धोनी के नाम से भी जाना जाता है, एक पूर्व भारतीय क्रिकेटर हैं जो अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत का प्रतिनिधित्व करते हैं। वह भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान भी हैं। घरेलू स्तर पर धोनी झारखंड के लिए प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेलते हैं। वह 2007 से 2016 तक सीमित ओवरों के प्रारूप में और 2008 से 2014 तक टेस्ट क्रिकेट मैच में भारतीय क्रिकेट टीम की कप्तानी करते थे। माही ने 2007 आईसीसी विश्व ट्वेंटी 20, 2010 और 2016 एशिया कप, 2011 आईसीसी क्रिकेट विश्व कप जैसी कई क्रिकेट जीत के लिए भारत का नेतृत्व किया। विजय और 2013 ट्रॉफी विजय। वह आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) में वर्तमान कप्तान चेन्नई सुपर किंग्स हैं।

धोनी एक पारिवारिक व्यक्ति हैं। वह अपने परिवार के साथ समय बिताना पसंद करते हैं। उन्होंने 4 जुलाई, 2010 को अपनी सहपाठी साक्षी सिंह रावत से शादी की। इस जोड़े ने 6 फरवरी 2015 को अपनी पहली बच्ची का स्वागत किया। एमएस धोनी की बेटी का नाम जीवा धोनी (एमएस धोनी बेटी का नाम) है। हमने उसे हर मैच में देखा है। वह मशहूर क्रिकेट स्टार किड हैं। इस लेख में हम आपको एमएस धोनी की बेटी का नाम, उम्र, शिक्षा, परिवार और बहुत कुछ के बारे में बताएंगे।

Advertisements

जीवा धोनी जीवन परिचय (Ziva Dhoni Biography In Hindi)

पूरा नाम- जीवा सिंह धोनी
उपनाम- जिवा
जन्म तिथि- 6 फरवरी 2015
आयु (2022) – 7 वर्ष
जन्मस्थान- रांची, झारखंड, भारत
गृहनगर- ​​रांची, झारखंड, भारत
प्रसिद्ध किस लिए- भारतीय क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी की बेटी
पता- झारखंड, भारत
राशि- कुम्भ
राष्ट्रीयता- भारतीय
धर्म- हिंदू धर्म
खाने की आदत- शाकाहारी

जीवा धोनी (Ziva Dhoni)

लम्बाई- ज्ञात नहीं
वजन- ज्ञात नहीं
आंखों का रंग- गहरा भूरा
बालों का रंग- काला

जीवा धोनी का बचपन (Ziva Dhoni Childhood)

धोनी की बेटी जीवा धोनी का जन्म 6 फरवरी 2015 को रांची, झारखंड, भारत में हुआ था। फरवरी 2022 तक वह 7 साल की है। ज़ीवा का जन्म रांची में हुआ और उसके माता-पिता ने बहुत अच्छी तरह से पाला। जब उनका जन्म गुड़गांव के फोर्टिस अस्पताल में हुआ था, तब एमएस धोनी वहां नहीं थे क्योंकि वह वेस्टइंडीज के खिलाफ आईसीसी विश्व कप क्रिकेट 2015 खेल रहे थे। महेंद्र सिंह धोनी भारत में रांची हवाई अड्डे पर पैदा होने के 2 महीने बाद अपनी बेटी से मिले। महेंद्र सिंह धोनी और साक्षी सिंह धोनी ने 4 जुलाई 2010 को शादी की। ज़ीवा को क्रिकेट खेलना और अपने पिता के लिए जयकार करना पसंद है। एमएस धोनी के फैन हमेशा उनकी क्यूटनेस के दीवाने हो जाते हैं।

जीवा धोनी जीवन परिचय

एमएस धोनी बेटी की उम्र (Ziva Dhoni Age)

माही की बेटी जीवा धोनी का जन्म 6 फरवरी 2015 को रांची, झारखंड, भारत में हुआ था। फरवरी 2022 तक वह 7 साल की है। वह रांची में पैदा हुई थी और उसके माता-पिता ने बहुत अच्छी तरह से पाला था।

जीवा धोनी शिक्षा (Ziva Dhoni Education)

जीवा धोनी का जन्म 6 फरवरी 2015 को हुआ था और 2022 तक उनकी उम्र 7 साल है। वह बहुत बुद्धिमान लड़की है और पढ़ाई में बहुत अच्छी है। जीवा धोनी अपनी स्कूली शिक्षा वेलफेयर गर्ल्स स्कूल, देहरादून जवाहर विद्या मंदिर, रांची, भारत से कर रही हैं।

स्कूल-वेलफेयर गर्ल्स स्कूल, देहरादून जवाहर विद्या मंदिर, रांची, भारत।
कॉलेज / विश्वविद्यालय– ज्ञात नहीं
शैक्षिक योग्यता- ज्ञात नहीं

जीवा धोनी परिवार (Ziva Dhoni Family)

जीवा सिंह धोनी सभी के चहेते भारतीय क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी और साक्षी सिंह धोनी की बेटी हैं। उनका जन्म 6 फरवरी 2015 को रांची, झारखंड, भारत में हुआ था। जीवा अपने माता-पिता के अलावा अपने दादा-दादी, चाचा और मौसी के साथ रहती है। उनके दादा-दादी का नाम पान सिंह और देवकी देवी है। उनके एक चाचा का नाम नरेंद्र सिंह धोनी और चाची का नाम जयंती गुप्ता है।

पिता- महेंद्र सिंह धोनी
माता- साक्षी सिंह धोनी
दादा- पान सिंह
दादी- देवकी देवी
नाना- आर के सिंह
नानी- शीला सिंह
चाचा- नरेंद्र सिंह धोनी
चाची- जयंती गुप्ता

जीवा धोनी जीवन परिचय

एमएस धोनी बेटी तस्वीरें (Photos of MS Dhoni Daughter)




Virat Kohli Anushka Sharma

साक्षी धोनी का जीवन परिचय | MS Dhoni Wife
Ziva Dhoni

Jayant Chaudhary
क्रिकेट पिच की नाप 

RELATED ARTICLES

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

%d bloggers like this: